Friday 24 November 2017

CONVERSATION EXERCISE 6 : PRESENT PERFECT & MIX


Spoken Exercise on Questions MIXED TENSE
PRESENT PERFECT TENSE AND MIX


मेरी अभी तक शादी नहीं हूई है , पर आजकल मैं एक लड़की को DATE कर रहा हूँ
मैं आजतक सुबह 4 बजे कभी नहीं उठा, मैं सुबह 6 बजे उठता हूँ
मेरे parents ने मुझे कभी नहीं मारा , वो मुझसे बहुत प्यार करते हैं
इंग्लैंड ने आजतक वर्ल्ड कप नहीं जीता , वो हमेशा फ़ाइनल में पहुँच कर हार जाती है
उसने मुझे अभी अभी गाली दी , वो हर किसी को गाली देता रहता है
मैंने आजतक शराब नहीं पी है ,मुझे शराब पीने वालो से सख्त नफरत है
आज तक इस कॉलेज में इलेक्शन नहीं हुए, यहाँ के हर कॉलेज में इलेक्शन होते हैं
तीन लडको ने आज तक रीना को PROPOSE किया है, वो अभी दो लडको से DATE कर रही है


उसने अभी तक शादी के लिए हाँ नहीं कहा है, वो अभी पढ़ाई कर रही है
मैं आज तक दिल्ली नहीं गया , मुझे महानगर पसंद नहीं है
पापा ने मुझे आज तक 1000 नहीं दिए है , वो हर महीने मुझे 300 रुपए देते है
मैंने ये CHAPTER अभी तक नहीं पढ़ा है , मैं आजकल CHAPTER 3 पढ़ रहा हूँ
मैंने कभी भी अकेले खाना नहीं खाया , मैं हमेशा अपने परिवार के साथ ही खता हूँ
सर आज तक क्लास में कभी लेट नहीं आये , तो आज इतनी लेट क्यूँ रहे हैं
मुझे आज तक सच्चा प्यार नहीं हुआ , मैं लडकियों से बात करने में बहुत शर्माता हूँ
उसने मुझसे आज तक प्यार से बात नहीं की , पर आजकल पता नहीं क्यूँ प्यार से बात कर रही है
मैंने अभी तक movie के टिकट्स नहीं ख़रीदे है, मैं अभी भी तुम्हारा इंतज़ार कर रहा हूँ
मैंने आज तक ऐसी movie नहीं देखि है , मैं पहली बार ऐसी movie देख रहा हूँ

तुम ये कौन सी movie देख रहे हो , मैंने ये हीरोइन पहले कभी नहीं देखि
ये कौन सा COMPUTER है , मैंने ऐसा कंप्यूटर पहले कभी नहीं देखा
तुम आजकल स्कूल में इंग्लिश में कौन सा chapter पढ़ रहे हो और अभी तक मैडम ने कितने CHAPTERS पढ़ा दिए हैं
मैं पहली बार मसूरी रहा हूँ , आज से पहले मैं कभी यहाँ नहीं आया
मैं एक IT कंपनी में काम करता हूँ , मैंने इस से पहले 3 कंपनियों में किया है

मेरे पापा मुझसे झूट नहीं बोल सकते , उन्होंने मुझ से कभी झूट नहीं बोला

No comments:

Post a Comment